सोमवार, 23 जून 2014

चुटकले


4 टिप्‍पणियां:

  1. महत्त्वपूर्ण तथ्य–
    ♦ तंत्रिका कोशिका मानव शरीर की सबसे बड़ी कोशिका है।
    ♦ महाधमनी मानव शरीर की सबसे बड़ी धमनी है।
    ♦ मानव शरीर मेँ सर्वाधिक मात्रा मेँ पाया जाने वाला पदार्थ जल (55-60%) है।
    ♦ शुक्राणु मानव शरीर की सबसे छोटी कोशिका होती है। यह एक नर जनन कोशिका है।

    जवाब देंहटाएं
  2. एक बार चींटी हाथी के ऊपर बैठ कर जा रही थी।
    रास्ते में कच्चा पुल आता है, उसको देखकर चींटी बोली- जानू क्रास कर लोगे या मैं उतरू...

    जवाब देंहटाएं
  3. संता चिकित्सक के पास दुबारा जाता है...
    चिकित्सक : दवाई पी-ली थी या नहीं?
    संता : नहीं Doctor साहब दवाई तो हरी थी.
    चिकित्सक- मेरा मतलब है दवाई ले ली थी ना?
    संता - हाँ doctor साहब आपने दी, तो मैंने ले ली थी.
    चिकित्सक- अरे यार दवाई की शीशी खा-ली थी ना?
    संता मरीज - नहीं doctor शीशी तो भरी हुई थी.
    चिकित्सक - अबे गधे दवाई को पी-लिया था ना? मरीज - अरे dr साहब पीलिया (juandice) तो मुझे था!

    जवाब देंहटाएं
  4. टीचर: संता ,तुमने आज कौन - सा अच्छा काम किया ?
    संता: सर , मैंने अपने पांच दोस्तों के साथ मिलकर एक बुजुर्ग महिला को सड़क पार करवाई।
    टीचर : ये तो अच्छी बात हैं , लेकिन इस छोटे-से काम के लिए पांच लोग क्यों लगे ?
    संता: क्योंकि , वह महिला सड़क पार नहीं करना चाहती थी।
    एक बार संता का गधा भाग जाता है। संता मंदिर जाता है और देर तक भगवान की मूर्ती के आगे खड़ा हो कर प्रार्थना करता है।
    बंता : संता तुम भगवान से यही मांग रहे हो न कि तुम्हारा गधा तुम्हे वापस मिल जाए। संता : नहीं यार मैं तो भगवान को थैक्यू बोल रहा हूं।
    बंता : क्यों? संता : अरे भगवान की कृपा से जब गधा भागा तो मैं उसमें सवार नहीं था। अगर होता तो मैं भी उसके साथ भाग जाता ।
    नेता का बेटा- पापा अच्छा नेता बनने का मंत्र क्या है? पिता बेटे को छत पर भेज बोला- कूदो, मैं पकड़ लूंगा। बेटा कूदा और धड़ाम से गिरा। बेटा- आपने तो कहा था कि पकड़ लेंगे। पिता- बेटा यही है राजनीति का पहला मंत्र कि अपने बाप पर भी भरोसा मत करो।
    एक औसत रहने वाले कमरे में 1242 वस्तुएँ होती हैं जिनमें से किसी का भी प्रयोग रजनीकांत आप को मारने के लिए कर सकता है, जिसमें कमरा भी शामिल है।
    लड़की-तुम मुझे डायमंड की अंगूठी दो, जिसे देखकर मैं हमेशा तुम्हें याद किया करूंगी।
    लड़का-तुम मुझे यह सोचकर याद कर लेना कि तुमने डायमंड की रिंग मांगी थी और मैंने नहीं दी।

    जवाब देंहटाएं

History of Taj mahal

The Taj Mahal (/ˌtɑːdʒ məˈhɑːl, ˌtɑːʒ-/;[3] meaning "Crown of the Palace"[4]) is an ivory-white marble mausoleum on the south ban...